दीपिका पादुकोन ने शेयर की अपनी बचपन की फोटो

Bollywood डेस्क ; दीपिका पादुकोण ने अपनी नई फिल्म छपाक की सूटिंग सुरु कर दी है। दीपिका पादुकोण एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की लाइफ के आधार पर ये फिल्म सूट कर रही है। इन दिनों शायद दीपिका लक्ष्मी के स्कूल डेज का शेड्यूल शूट कर रही हैं। जिसके बारे में दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम पर जानकारी दी है।

कहानी सुनकर जताई थी इच्छा : लक्ष्मी की कहानी जानकर दीपिका ने इस फ़िल्म का प्रोड्यूसर बनने का ऑफर दिया था। लक्ष्मी 15 साल की थी जब उस पर 32 साल के आदमी ने एक तरफ़ा प्यार के चलते एसिड फेंक दिया था। आज लक्ष्मी एक NGO की डायरेक्टर हैं, जो एसिड अटैक के शिकार लोगों की मदद करता है। और दीपिका इसके लाइफ के आधार पर इस फिल्म को बना रही है।

लक्ष्मी की कहानी :  लक्ष्मी का कहना हे की 2005 में एक आदमी ने लक्ष्मी पर एसिड से हमला कर दिया था जिससे उनका पूरा चेहरा जल गया। लक्ष्मी 10वीं तक ही पढ़ सकीं। लेकिन लक्ष्मी का केहना था की उनको ब्यूटी पार्लर का काम आता है। जले हुए चेहरे के कारण कहीं काम नहीं मिलता। लक्ष्मी ने बताया था कि देश में करीब 500 एसिड विक्टिम हैं, जिन्हें लोगों की दया मिल जाती है लेकिन पैसे नहीं। उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने क्षतिपूर्ति के 3 लाख रुपए दिलाए थे, जो सर्जरी और प्रेग्नेंसी में खर्च हो गए।

 

लिव इन में रहीं, एक बेटी भी है : लक्ष्मी स्टॉप एसिड अटैक कैम्पेन के फाउंडर आलोक दीक्षित के साथ लिव-इन में रहीं। उनकी एक बेटी भी जिसके जन्म के बाद दोनों अलग हो गए और बेटी की जिम्मेदारी लक्ष्मी के पास आई। एक एनजीओ में जॉब किया लेकिन 2017 में वह भी छोड़ना पड़ा। वहीं आलोक का कहना है उनके पास पैसे नहीं है। ना ही कोई जॉब है। जितने भी पैसे थे वे एनजीओ की तरफ से एसिड पीड़िताओं पर खर्च हो गए।

Summary
Review Date
Reviewed Item
Artical
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *